Voice Of The People

बांग्लादेश में दुर्गा पूजा के पंडालों पर हिंसा को लेकर टीएमसी नेता सुजाता मंडल ने खेली अगर- मगर की राजनीति

- Advertisement -

तोषी, जन की बात

बांग्लादेश में दुर्गा पूजा के दौरान हुई हिंसा को लेकर कई वीडियो वायरल हो रहे है। इस दौरान मूर्तियों के साथ तोड़फोड़ और पंडालों को जलाया गया जिसके पुख्ता सबूत यह भी सामने आ चुके हैं। लेकिन इस दौरान तृणमूल कांग्रेस की नेता सुजाता मंडल ने यह कहकर सबको चौंका दिया कि अगर बांग्लादेश में दुर्गा मां की मूर्तियों को खंडित किया गया है और अगर बंगाली हिंदुओं के साथ हिंसा हुई है तो वह गलत है।

पड़ोसी मुल्क बांग्लादेश में दुर्गा पूजा के मौके पर इस्लामिक कट्टरपंथियों ने कई पूजा पंडालों पर हमला करते हुए मूर्तियों के साथ तोड़फोड़ की। इस पूरी घटना के बाद पश्चिम बंगाल में राजनीति गरमा गई है। जनता का मुकदमा के वकील प्रदीप भंडारी ने बांग्लादेश में हिंदू अल्पसंख्यक के साथ हो रही बर्बरता को लेकर दलील पेश करते हुए कहा कि “मोदी सरकार को बांग्लादेशी हिंदुओं की मदद करनी चाहिए।” प्रदीप भंडारी ने ‘एक करोड़ बांग्लादेशी हिंदुओं’ का मुकदमा लड़ते हुए कहा कि “हम सबको इस्लामिक कट्टरपंथियों के खिलाफ खुलकर बोलने की जरूरत है।” बांग्लादेशी हिंदुओं को बचाओ का मुकदमा लड़ते हुए कार्यक्रम में तृणमूल कांग्रेस की नेता सुजाता मंडल भी शामिल रही।

बता दे कि जनता का मुकदमा में बांग्लादेश में हिंदू अल्पसंख्यक के साथ हो रहे अमानवीय व्यवहार के खिलाफ प्रदीप भंडारी मुकदमा लड़ा। इस दौरान टीएमसी नेता सुजाता मंडल ने बांग्लादेश में दुर्गा पूजा के दौरान हुई हिंसा को लेकर कहा कि “अगर बांग्लादेश में सच में हिंदुओं, मां दुर्गा पूजा के पंडालों और मूर्तियों को तोड़ा गया है तो यह सच में बेहद खराब हो रहा है। सुजाता मंडल ने आगे कहा कि मैं तो बांग्लादेश में बैठी नहीं हूं। मैं भारत में, पश्चिम बंगाल में बैठी हूं लेकिन अगर सच में बांग्लादेश में दुर्गा मां की मूर्तियों को खंडित किया गया है तो यह सच में बेहद दुखद है। मैं हिंदू होने के नाते इस पर खेद जता रही हूं लेकिन ऐसा होना भी नहीं चाहिए। सिर्फ हिंदू फेस्टिवल नहीं बल्कि किसी भी फेस्टिवल में इस तरह की हिंसा करना बिल्कुल भी सही नहीं है।

आपको बता दें कि बांग्लादेश में दुर्गा पूजा हिंसा में तीन लोगों की मौत हो चुकी है। सुरक्षा के लिहाज से 22 जिलों में पैरामिलिट्री फोर्स के जवान तैनात किए गए हैं। प्रदीप भंडारी ने कार्यक्रम में आगे कहा कि “एक सोची समझी साजिश के तहत बांग्लादेश में हिंदुओं को निशाना बनाया जा रहा है।” कार्यक्रम में भाजपा प्रवक्ता शिशिर बिजोलिया, सोशल एक्टिविस्ट संजीव नेवर, टीएमसी लीडर सुजाता मंडल और पॉलिटिकल एनालिस्ट तस्लीम रहमानी भी जुड़े।

SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharmahttp://jankibaat.com
Sombir Sharma - Journalist

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

Latest