Voice Of The People

ऑस्ट्रेलियाई पीएम स्कॉट मॉरिसन ने 100 करोड़ टीकाकरण पर पीएम मोदी और सरकार को दी बधाई

- Advertisement -

तोषी, जन की बात

बीते दिन भारत ने 100 करोड़ टीकाकरण का इतिहास रच दिया है। इस लिहाज से भारत बिलियन बाहुबली बन चुका है। इस मौके पर ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने प्रधानमंत्री मोदी को 100 करोड़ टीकाकरण के लिए बधाई देते हुए लिखा कि ‘मेरे दोस्त नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार को COVID-19 वैक्सीन की 1 बिलियन खुराक देने के लिए बधाई। यह एक बहुत बड़ी उपलब्धि है। भारत और ऑस्ट्रेलिया क्वाड में कंधे से कंधा मिलाकर हिंद-प्रशांत में वैक्सीन पहुंचानें का विस्तार करने के लिए काम कर रहे हैं।

आपको बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण से भारत कई हद तक निजात पाने की कोशिश कर रहा है। भारत ने 100 करोड़ वैक्सीन लगाने के लक्ष्य में लगभग 9 महीने का समय लिया। भारत ने कोरोना वायरस टीकाकरण में नया इतिहास रचते हुए 100 करोड़ वैक्सीनेशन का आंकड़ा पार कर लिया है। इस मौके पर विश्व स्वास्थ्य संगठन के डायरेक्टर जनरल टेड्रोस अदनोम घेब्रेयियस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 100 करोड़ वैक्सीनेशन को लेकर बधाई देते हुए लिखा कि ‘मुबारकबाद, भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, वैज्ञानिकों, हेल्थ वर्कर्स और लोगों को उनके प्रयास के लिए बधाई।

भारत में कोरोना वायरस का संक्रमण कम होता हुआ नजर आ रहा है। भारत में कोरोना संक्रमित के कुल आंकड़े 3,41,27,450 है। वहीं अब तक कोरोना संक्रमण में 4 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। लेकिन इन सबके बीच भारत में राहत की खबर यह है कि भारत ने 100 करोड़ कोरोना टीकाकरण का रिकॉर्ड पूरा कर लिया है। और इसी के साथ भारत ने कोरोना वायरस टीकाकरण में नया इतिहास रच दिया है।

गौरतलब है कि माइक्रोसॉफ्ट के सह संस्थापक बिल गेट्स ने भारत में 100 करोड़ टीकाकरण पूरा होने के मौके पर भारत की तारीफ करते हुए ट्वीट किया। बिल गेट्स ने 100 करोड़ वैक्सीनेशन को लेकर बधाई देते हुए ट्वीट करते हुए कहा कि यह भारत की लाखों स्वास्थ्य कर्मचारियों के प्रयासों का प्रमाण है। भारत में वैक्सीन की 100 करोड़ की डोज़ लगाई। यह भारत के नवाचार, बड़े पैमाने पर वैक्सीन निर्माण की क्षमता, CoWIN द्वारा समर्थित लाखों स्वास्थ्य कर्मचारियों के प्रयासों का प्रमाण है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और स्वास्थ्य मंत्री को बधाई।

SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharmahttp://jankibaat.com
Sombir Sharma - Journalist

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

Latest