Voice Of The People

WHO के डायरेक्टर जनरल ने रिकॉर्ड वैक्सीनेशन पर दी पीएम मोदी को बधाई

तोषी, जन की बात

कोरोना वायरस संक्रमण से भारत कई हद तक निजात पाने की कोशिश कर रहा है। भारत ने 100 करोड़ वैक्सीन लगाने के लक्ष्य में लगभग 9 महीने का समय लिया। भारत ने कोरोना वायरस टीकाकरण में नया इतिहास रचते हुए 100 करोड़ वैक्सीनेशन का आंकड़ा पार कर लिया है। इस मौके पर देश से ही नहीं बल्कि विदेश से भी बधाइयों का तांता लगा हुआ है। जहां एक और माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए उन्हें बधाई दी। तो वहीं दूसरी ओर विश्व स्वास्थ्य संगठन के डायरेक्टर जनरल टेड्रोस अदनोम घेब्रेयियस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 100 करोड़ वैक्सीनेशन को लेकर बधाई देते हुए लिखा कि ‘मुबारकबाद, भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, वैज्ञानिकों, हेल्थ वर्कर्स और लोगों को उनके प्रयास के लिए बधाई।

आपको बता दें कि भारत में कोरोना वायरस का संक्रमण कम होता हुआ नजर आ रहा है। भारत में कोरोना संक्रमित के कुल आंकड़े 3,41,27,450 है। वहीं अब तक कोरोना संक्रमण में 4 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। लेकिन इन सबके बीच भारत में राहत की खबर यह है कि भारत ने 100 करोड़ कोरोना टीकाकरण का रिकॉर्ड पूरा कर लिया है। और इसी के साथ भारत ने कोरोना वायरस टीकाकरण में नया इतिहास रच दिया है।

गौरतलब है कि बीते दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली में मौजूद राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भी पहुंचे थे। जहां उन्होंने उस शख्स से भी बातचीत की जिसको 100 करोड़वां टीका लगा था। वाराणसी से दिल्ली आए अरुण राय को दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में 100 करोड़वां कोरोना वायरस टीका लगा। इस मौके पर पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए दिखा कि ‘भारत ने इतिहास रचा। हम भारतीय विज्ञान उद्यम और 130 करोड़ भारतीयों की सामूहिक भावना की जीत देख रहे हैं। 100 करोड़ टीकाकरण पार करने पर भारत को बधाई। हमारे डॉक्टरों नर्सों और इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए काम करने वाले सभी लोगों को धन्यवाद।

आपको बताते चलें कि भारत में वैक्सीनेशन की शुरुआत 16 जनवरी को हुई थी। इसके पहले चरण में स्वास्थ्य कर्मियों और फ्रंटलाइन वर्कर्स को कोरोना का टीका लगाया गया। वही दूसरे चरण की शुरुआत 1 मार्च से हुई जिसमें 60 साल से ऊपर के उम्र वाले सभी लोगों को वैक्सीन दी गई। 1 अप्रैल से देश में 45 साल से ज्यादा उम्र वाले सभी लोगों को वैक्सीन लगाया गया। 1 मई से 18 साल से अधिक उम्र वाले वालों को टीका लगा। और इसी के साथ देश में बच्चों को भी जल्द वैक्सीनेशन लगने की शुरुआत होने वाली है।

SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharmahttp://jankibaat.com
Sombir Sharma - Journalist

Must Read

Latest