Voice Of The People

BJP MP राकेश सिन्हा दिल्ली विश्वविद्यालय के शिक्षकों के समर्थन में धरने पर, केजरीवाल सरकार को बताया शिक्षा विरोधी

विपिन श्रीवास्तव, जन की बात

दिल्ली विश्वविद्यालय के करीब 12 कालेजों के शिक्षकों और कर्मचारियों को 6 महीने से वेतन नही मिला है। सभी शिक्षक और कर्मचारी पिछले 6 महीने से परेशान हैं लेकिन दिल्ली सरकार की तरफ से कोई सुनवाई नही हो रही है। इसी मामले में आज बीजेपी सांसद राकेश सिन्हा ने इंद्रप्रस्थ कालेज के बाहर दिल्ली विश्वविद्यालय के शिक्षकों के समर्थन में धरना दिया।

जन की बात के रिपोर्टर विपिन से बात करते हुए राकेश सिन्हा ने बताया कि पिछले 6 महीनों से शिक्षकों को वेतन नही मिला है, और करीव 2000 परिवार इससे प्रभावित हैं और परेशान हैं।

राकेश सिन्हा ने बताया कि उन्होंने कुछ महीने पहके अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर इस बाबत अवगत कराया था और तत्काल शिक्षकों का वेतन जारी करने की अपील की थी लेकिन अभी तक दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तरफ से उनके पत्र का कोई जवाब नही आया है । जिसके बाद आज वो दिल्ली विश्वविद्यालय के शिक्षकों के साथ इंद्रप्रस्थ कालेज के बाहर धरने पर बैठे हैं।

राकेश सिन्हा ने सीधे सीधे केजरीवाल सरकार और आरोप लगाते हुए कहा: ‘केजरीवाल सरकार शिक्षा विरोधी सरकार है और इसके पीछे उनकी साजिश है कि निजी शिक्षण संस्थानों को बढ़ावा दिया जाए। आम आदमी पार्टी शिक्षा विरोधी है और हमारी ये लड़ाई इसी शिक्षा विरोधी सरकार के खिलाफ है।

राकेश सिन्हा ने आगे बताया कि ‘केजरीवाल सरकार का यह तानाशाही रवैया है, लगभग 2000 परिवार इससे प्रभावित हैं और सबसे बड़ी बात यह है कि उत्सव और त्योहार के वक़्त भी केजरीवाल सरकार इतनी असंवेदनशील है।’

इसके बाद जन की बात  ने धरने ओर मौजूद शिक्षकों से भी बात की, शिक्षकों ने भी अपनी पीड़ा व्यक्त करते हुए यह बताया कि 6 महीने से उनका वेतन नही मिला है, और ये सिलसिला लगातार तीन सालों से चल रहा है ।शिक्षकों ने अपनी तकलीफ बयां करते हुए कहा कि अब तो ये हालात हो गयी है कि पैसे उधार मांगकर काम चलाना पड़ रहा है, और कुछ लोग तो बैंक क्रप्ट भी हो गए हैं ।

SHARE

Must Read

Latest