Voice Of The People

जय श्री राम बोलने वालों को राक्षस कहने के बाद कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने पेश की सफाई

- Advertisement -

अनुप्रिया, जन की बात

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद के बाद अब एक और नेता ने हिंदुओं पर टिप्पणी की है। कांग्रेस के प्रवक्ता रहे राशिद अल्वी ने जय श्रीराम का नारा लगाने वालों पर भद्दा कमेंट किया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राशिद अल्वी ने सम्भल में एक सभा में कहा कि जय श्री राम का नारा लगाने वाले मुनि नहीं, बल्कि राक्षस हैं। बीजेपी नेता प्रशांत उमराव समेत कई लोगों ने कांग्रेस नेता राशिद अल्वी के 10 सेकंड के बयान का हिस्सा शेयर किया है.जिस पर सोशल मीडिया में खूब चर्चा हो रही है.

राशिद अल्वी ने इस बात पर सफाई देते हुए कहा, ‘मेरे भाषण के दौरान वहां सैकड़ों साधु-संत बैठे थे, मैंने हरगिज़ ये नहीं की कहा कि जयश्रीराम बोलने वाला हर आदमी राक्षस होता है, मैंने कहा है कि जयश्रीराम बोलने वाला हर आदमी मुनि नहीं होता है, श्रीराम एक आस्था का नाम है, उन पर राजनीति नहीं की जा सकती.’कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने कहा, ‘ मैंने यह भी कहा है कि देश में सही मायने में राम राज्य आना चाहिए, जहां पर नफ़रत का नामी निशना ना हो, भाजपा की आदत है कि एक एक शब्द निकल कर उसका अनुचित प्रयोग किया जाए.’

राशिद अल्वी से पहले सलमान खुर्शीद ने अपनी नई किताब ‘सनराइज ओवर अयोध्या : नेशनहुड इन आवर टाइम्स’ में एक पूरा अध्याय देश में हिंदुत्व की बढ़ती विचारधारा के ऊपर लिखा है। ‘द सैफ्रान स्काई’ शीर्षक से लिखे इस अध्याय के पेज 113 पर उन्होंने हिंदुत्व की तुलना बोको हराम और आइएस जैसे आतंकी संगठनों से की है। एक चैनल पर सवालों का जबाव देते हुए उन्होंने जम्मू-कश्मीर में हिंदुओं की हत्या और पलायन से भी पल्ला झाड़ते हुए कह दिया कि बाहर हो गए तो हो गए। हम क्या करें? भाजपा ने खुर्शीद के इन दोनों बयानों पर कड़ी आपत्ति जताते हुए कांग्रेस से सफाई की मांग की है।

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

Latest