Voice Of The People

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सी-130जे सुपर हरक्युलिस ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट से लैंड करेंगे

विशाल पांडेय,जन की बात

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को रानी कमलावती रेलवे स्टेशन देने के बाद एक और सौगात दे दी है आपको बता दें कि देश का सबसे लंबा एक्सप्रेसवे पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 नवंबर को यानी आज करेंगे इस एक्सप्रेस वे का उद्घाटन करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरक्यूलिस विमान से लैंड करेंगे हरक्यूलिस विमान वायु सेना का एक दमदार विमान है जो कि आज प्रधानमंत्री मोदी के साथ पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर लैंड करेगा।वायुसेना के सी-130जे सुपर हरक्युलिस ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट से लगभग डेढ़ बजे पीएम आएंगे। वह सुलतानपुर के कूरेभार में एक्सप्रेसवे पर बनाई गई हवाई पट्टी पर ही उतरेंगे। यहीं पर मिराज-2000 सहित अन्य लड़ाकू विमानों की लैंडिग कराई जाएगी। इस एक्सप्रेस वे पर 3.2 किलोमीटर लंबा रनवे बनाया गया है जिस पर किसी भी तरीके का विमान उड़ान भर सकता है और लैंड कर सकता है। उद्घाटन कार्यक्रम में सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया है।रक्षा विभाग के कई बड़े अफसरों द्वारा लगातार पूरे एक्सप्रेसवे की सुरक्षा का मुहैया भी किया जा रहा है।

एक्सप्रेस वे पर 45 मिनट का एयर शो होगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर उद्घाटन के बाद 45 मिनट का एयर शो किया जाएगा। जिस पर वायु सेना के कई बड़े विमान अपना करतब दिखाते हुए नजर आएंगे।एयरफोर्स के 5 बड़े एयरबेस से करीब 30 लड़ाकू विमान उड़ान भरेंगे। वहीं रक्षा सूत्रों के मुताबिक, 16 नवंबर को पीएम नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में एयरफोर्स के सुखोई-30 एमकेआई, सी-130 जे सुपर हरक्युलिस जैसे विमान लैंड करेंगे और अपना प्रदर्शन दिखाएंगे।पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर ‘टच एंड गो’ ऑपरेशन के तर्ज पर कई सुखोई और राफेल लड़ाकू विमान लैंड करते ही वापस टेक ऑफ करेंगे। फाइटर प्लेन को उतरने और उड़ान भरने में किसी प्रकार की बाधा न आए, इसके लिए मुकम्मल तैयारी युद्धस्तर पर की जा रही है। लगभग सारी तैयारियां भी पूरी हो चुकी है।

SHARE

Must Read

Latest