Voice Of The People

मंगोलपुरी और न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में चला बुलडोजर, अवैध न‍िर्माण व अत‍िक्रमण के ख‍िलाफ शुरू हुआ एक्‍शन

उत्तरी दिल्ली के मंगोलपुरी और न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में MCD के बुलडोज़र का एक्शन शुरू हो गया है. बुलडोज़र से अवैध निर्माण को हटाया जा रहा है. जहांगीरपुरी, शाहीनबाग के बाद मंगलवार सुबह एमसीडी का बुलडोजर मंगोलपुरी और न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी पहुंचा. पुलिस ने यहां पर कुछ सड़क की बैरिकेडिंग भी की है, ताकि कार्रवाई में भीड़ परेशानी ना खड़ी कर सके. एमसीडी ने जैसे ही गुरुद्वारा रोड पर रेहड़ी और पटरी पर अवैध कब्जे हटाने शुरू किया, हंगामा शुरू हो गया. कुछ लोग बुलडोज़र के सामने आ गए.

आप विधायक मुकेश अहलावत बुलडोजर के सामने लेट गए

इस बीच, मंगोलपुरी में बुलडोजर का विरोध करने पहुंचे AAP विधायक मुकेश अहलावत बुलडोजर के आगे लेट गए. हालांकि, पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया है. SDMC टीम के साथ दिल्ली पुलिस और पैरा फोर्स के जवान भी शामिल रहे, ताकि कानून व्यवस्था को बनाए रखा जाए. न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में अतिक्रमण हटाओ अभियान से पहले सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किए गए थे.

मंगोलपुरी में MCD ने 50 दुकानों को रोड से हटाया

मंगोलपुरी में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान पर लाइसेंस इंस्पेक्टर दीपक कुमार ने बताया है कि लगभग 50 छोटी दुकानें थी, उन्हें हटा दिया गया है। जिन्होंने रोड पर कब्ज़ा कर रखा था। कोर्ट में मामला चल रहा है, कोर्ट के आदेश पर ही ये कार्रवाई चल रही है।

न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में बुलडोज़र का एक्शन

न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में करीब आधा दर्जन बंगलों में तोड़फोड़ की गई. इसके अलावा फुटपाथ भी साफ कराया गया है.
न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी के तैमूर नगर इलाके में भी एमसीडी का बुलडोजर चला,सड़क पर लगे शेड, ठेले और तंबुओं को एमसीडी के कर्मियों ने हटाया है.

शाहीन बाग में हुआ था बवाल

इससे पहले एमसीडी का बुलडोजर सोमवार को शाहीनबाग में पहुंचा था. इसे लेकर काफी बवाल भी हुआ. उधर, दिल्ली पुलिस ने आप विधायक अमानतुल्लाह खान और उनके समर्थकों पर मामला दर्ज किया है. अमानतुल्लाह और उनके समर्थकों पर शाहीनबाग में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई में बाधा डालने का आरोप है. साउथ दिल्ली नगर निगम (SDMC) ने अमानतुल्लाह खान और उनके समर्थकों पर शाहीनबाग में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई में बाधा डालने को लेकर शिकायत दर्ज कराई थी. इसी शिकायत के आधार पर अमानतुल्लाह खान पर मामला दर्ज किया गया है.

SHARE

Must Read

Latest