Voice Of The People

ज्ञानवापी के पूरब में दबे ‘ऐश्वर्य मंडप’ में भरा है खजाना, काशी विश्वनाथ मंदिर के पूर्व महंत का प्रदीप भंडारी के शो में बड़ा दावा

सोमवार को प्रदीप भंडारी के शो जनता का मुकदमा पर काशी विश्वनाथ मंदिर के पूर्व महंत कुलपति तिवारी ने बड़ा खुलासा किया. उनका कहना है कि मस्जिद के पूरब वाले हिस्से में नीचे की ओर ऐश्वर्य मंडप मौजूद है और लोग उसे तहखाना कहते हैं. वहां पर खजाना धन-दौलत, जेवरात रखा हुआ है.

प्रदीप भंडारी ने अपने शो के दौरान महंत कुलपति तिवारी से सवाल किया कि, ‘बाबा की नगरी बनारस में उनके होने का अभी भी प्रमाण मांगा जा रहा है, क्या आपको इस बात की अतिशयोक्ति नहीं होती’?

काशी विश्वनाथ मंदिर के पूर्व महंत, डॉ कुलपति तिवारी ने प्रदीप भंडारी से कहा कि शिव के प्रमाण नहीं मांगे जा सकते, बाबा विश्वनाथ का मंदिर है और’क्यू दे शिव का प्रणाम? ये काशी है, ये शिव की नगरी है, ये कोई मुसलमान राजा, मुसलमान अक्रांता की नगरी नहीं है’. आज अदालत में विश्वेश्वर न्याय मांगने गए हैं हमने कौन सा अपराध किया है ,क्यों हम पूजा से वंचित रहें.

ज्ञानवापी में शिवलिंग के नीचे खजाना है: डॉ कुलपति तिवारी

प्रदीप भंडारी ने कहा कि, ‘आप ने यह दावा किया है सर्वे में जहां शिवलिंग मिला है अगर उसे और खोदा जाए तो वहां पर एक और शिवलिंग मिलेगा’?

महंत कुलपति जी ने कहा की,’मुस्लिम पक्ष कहता है तहखाना हैं ,वह चार मंडप है . पूर्व में ऐश्वर्य मंडप है , पश्चिम में श्रृंगार मंडप है, उत्तर में भक्ति मंडप है और दक्षिण में मुक्ति मंडप है. भगवान शंकर ने जो कूप बावली के नीचे खोदा था, वह शंकर भगवान की बावली है. उस शिवलिंग के नीचे धन, दौलत, जेवरात, खजाना है.

पीढि़यां दर पीढि़यां बीत गई बाबा के इंतजार में: प्रदीप भंडारी

प्रदीप भंडारी ने आगे पूछा कि,’पीढि़यां दर पीढि़यां बीत गई बाबा के इंतजार में अब इंतजार नहीं होता, आपसे पूछता हूं क्या कल आप जाएंगे बाबा के दर्शन के लिए’?

जवाब देते हुए महंत ने कहा कि,’न्यायालय में सुनवाई होगी मैं जाऊंगा और यह कहूंगा कि विशेश्वर नाथ आए हैं, ईश्वर आए हैं , प्रभु स्वयं आए हैं. मैं शिवलिंग के नीचे की बात कर रहा हूं जिसे यह लोग का तहखाना कह रहे हैं ,उस मंडप की बात कर रहा हूं’. प्रदीप भंडारी ने आगे पूछा कि क्या आप कुछ सबूत दिखा सकते हैं, और क्या-क्या सबूत है आपके पास? इस पर कुलपति तिवारी ने कहा कि हमारे वकील सबूत कोर्ट में ले गए हैं, मैं आप जब कहेंगे आपको सबूत दिखा दूंगा. आगे-पीछे ,दाएं-बाएं  हर जगह शिव हैं, मैं प्रमाण लाऊंगा.

SHARE

Must Read

Latest