Voice Of The People

आयोजकों की बड़ी लापरवाही की वजह से गई केके की जान- जाने क्या हुआ था?

- Advertisement -

कोलकाता में मंगलवार को नजरूल मंच (Nazrul Manch) में बॉलीवुड के मशहूर सिंगर केके का लाइव कंसर्ट के दौरान निधन हो गया. बताया जा रहा है की मंच लोगों से खचाखच भरा था और हर तरफ तरह-तरह की रोशनी थी. बॉलीवुड सिंगर केके मंच पर गाना गा रहे थे.

लाइव शो के कई वीडियो में यह दृश्य साफ देखा जा सकता हैं की गाने के बीच में बार-बार केके रूमाल से अपने चेहरे और माथे से पसीना पोंछते नजर आ रहे है.कार्यक्रम के आयोजन के प्रबंधन को लेकर भी कई सवाल उठ रहे हैं. एसी (Air Condition) बंद होने के आरोप लग रहे हैं. 2700 लोगों की कैपेसिटी वाले ऑडिटोरियम में करीब 7000 लोग पहुंचे थे. केके लगातार मैनजमेंट से AC का तापमान कम करने की गुजारिश कर रहे थे. लेकिन उनकी बातों को नजरअंदाज किया. आखिर में केके को घबराहट की शिकायत के बाद होटल के कमरे में ले जाया गया. हालात में कोई सुधार नहीं होने पर उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया. जहां पहुंचने पर डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

ब्लैक आईड इवेंट् की लापरवाही ने ली केके की जान?

बब्लैक आइड इवेंट हाउस के फेसबुक पेज पर  केके के संगीत कार्यक्रम का एक पोस्टर उनके कार्यक्रम से पहले प्रकाशित हुआ है जिस पर  लिखा है ‘स्टूडेंट्स यूनियन/टीएमसीपी यूनिट प्रस्तुत करता है’… ब्लैकआईड इवेंट हाउस इवेंट मैनेजमेंट कंपनी है जो केके के संगीत कार्यक्रम से जुड़ी थी. टीएमसीपी, तृणमूल छात्र परिषद और ब्लैक आईड इवेंट तीनों इस कार्यक्रम से जुड़े थे. केके की शिकायत करने के बाद भी टीएमसीपी, तृणमूल छात्र परिषद और ब्लैक आईड इवेंट ने उनकी बातों को नजरअंदाज किया. पहली बात तो क्यों बंद हॉल में क्षमता से ज्यादा लोगों को अनुमति दी? जब सिंगर को घुटन होती है तो दरवाजे खोल दिए जाते हैं, ना की अग्निशामक से स्प्रे होता है, जिस से सांस लेने में दिक्कत हो, CO2 लेवल बड़े. किसने अग्निशामक से स्प्रे करने की अनुमति दी?

ब्लैक आईड इवेंट ने कोई बयान नहीं दिया

ब्लैक आईड इवेंट्स ऑर्गेनाइजर ने साफ तौर पर लापरवाही की है जिस वजह से मशहूर सिंगर केके की जान चली गई. ब्लैक आईड इवेंट के फेसबुक पर भी काफी सवाल पूछे जा रहे हैं जहां पहले तो उनके सवालों का जवाब दिया, लेकिन उन्होंने केके की मौत पर कोई भी प्रतिक्रिया जाहिर नहीं की. अब सवाल यह उठता है इतने आरोप-प्रत्यारोप के बाद भी ब्लैक आईड इवेंट ने कोई बयान अभी तक क्यों नहीं दिया.

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

Latest