Voice Of The People

योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिन रहें बेमिसाल, जानिए योगी ने क्या फैसले लिए

- Advertisement -

योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल के आज 100 दिन पूरे हो गए। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने पर प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया और एक बुकलेट जारी की। सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान विपक्ष पर भी निशाना साधा। कांग्रेस पर तंज कसते हुए सीएम योगी ने कहा कि यूपी विधान परिषद भी अब कांग्रेस से मुक्त हो गया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि पहले यूपी की छवि अपराध और गुंडागर्दी की थी, जिसे हमने सुधारा है और उसके बाद उत्तर प्रदेश में विदेशी निवेश बढ़ा है। उन्होंने कहा, “हम सबसे पहले अनावश्यक माइक हटा रहे हैं ताकि लोग अपने जीवन में ध्वनि प्रदूषण से छुटकारा पा सकें। 1.2 लाख से अधिक माइक शांतिपूर्वक रूप से हटाए गए।”

पीएम मोदी ने कहा कि हमने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत मिलने वाले राशन की अवधि को बढ़ाया। उन्होंने कहा, “पीएम गरीब कल्याण योजना ने 15 करोड़ से अधिक लोगों को राशन दिया और ये निर्णय हमने अपने पहले कैबिनेट में ही लिया। 1.66 करोड़ लाभार्थियों को होली और दिवाली पर मुफ्त में एलपीजी सिलेंडर मिलेगा, ये सब हमने अपने दूसरे कार्यकाल के पहले 100 दिनों में तय किया है।”

सीएम योगी ने रोजगार के बारे मे भी जानकारी दी। उन्होंने कहा, “डबल इंजन की भाजपा सरकार ने 100 दिनों में प्रदेश में 10,000 से अधिक सरकारी नौकरियां दी हैं। वहीं, स्वरोजगार से जोड़ने हेतु वृहद ऋण मेला के माध्यम से 1.90 लाख उद्यमियों को ₹16,000 करोड़ ऋण उपलब्ध कराया है।”

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, “हवाई यात्रा को और मजबूत किया गया है। 2017 में हमारे पास 2 हवाई अड्डे थे जबकि 2 निर्माणाधीन थे। अब हमारे पास 9 कार्यात्मक हवाई अड्डे हैं जबकि 10 और पर काम चल रहा है। बीजेपी को उत्तर प्रदेश के लोग पसंद कर रहे हैं। रामपुर और आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में हमने जीत हासिल की, लोग बीजेपी से जुड़ रहे हैं।”

सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने द्वारा लिए गए ऐतिहासिक फैसले के बारे में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान जानकारी दी और कहा कि हमारी सरकार जनता के लिए हमेशा काम करेगी।

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

Latest