Voice Of The People

बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने दिल्ली डिप्टी मेयर चुनाव में नहीं डाला वोट, AAP की उम्मीदवार ने दर्ज की जीत

मेयर चुनाव में आम आदमी पार्टी की शैली ओबेरॉय ने बीजेपी की रेखा गुप्ता को 34 मतों से हरा दिया। आप की उम्मीदवार शैली ओबेरॉय को कुल 150 मत मिले, जबकि बीजेपी की रेखा गुप्ता को कुल 116 मत मिले। वहीं डिप्टी मेयर चुनाव में आप के मोहम्मद इकबाल ने जीत हासिल की। लेकिन चुनाव में सबसे हैरानी की बात रही कि करीब 9 सदस्यों ने वोट नहीं डाला। इनमें बीजेपी के गौतम गंभीर भी शामिल हैं।

बता दें कि बीजेपी के गौतम गंभीर दिल्ली से ही सांसद हैं और इस कारण वह भी एमसीडी डिप्टी मेयर चुनाव के लिए एक वोटर थे, लेकिन उन्होंने अपना मत नहीं डाला। डिप्टी मेयर चुनाव में आप के मोहम्मद इकबाल को 147 वोट मिले। वहीं बीजेपी की ओर से डिप्टी मेयर पद के उम्मीदवार कमल बागड़ी को 116 वोट मिले। डिप्टी मेयर के लिए सदन में कुल 265 वोट पड़े, जिनमें 2 वोट अवैध रहे।

वहीं मेयर चुनाव के लिए कुल 266 मत पड़े थे। इसमें से आम आदमी पार्टी की शैली ओबरॉय को 150 मत हासिल हुए, जबकि बीजेपी की रेखा गुप्ता को 116 मत हासिल हुए।

मतदान सिविक सेंटर में हुआ। दिल्ली को चौथे प्रयास में महापौर मिला, क्योंकि मनोनीत सदस्यों को मतदान का अधिकार दिए जाने को लेकर हो रहे हंगामे के बीच पूर्व में चुनाव ठप हो गया था। बता दें कि पिछले हफ्ते दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने शीर्ष अदालत के आदेश के बाद महापौर का चुनाव कराने के लिए दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) सदन की बैठक बुलाने के लिए अपनी मंजूरी दे दी थी।

SHARE

Must Read

Latest