Voice Of The People

UNHRC में पाकिस्तान को भारत का करारा जवाब, बोला- पहले अपने घर में रोटी का इंतजाम करे पाकिस्तान

UNHRC में भारत ने पाकिस्तान को एक बार फिर लताड़ लगाई है। भारत ने पाकिस्तान के विदेश राज्य मंत्री हिना रब्बानी खार के कश्मीर राग अलापने पर उसे आईना दिखाने का काम किया है। इस बार पाकिस्तान की लताड़ भारत की ओर से भारतीय राजनयिक सीमा पुजानी ने लगाई है। उन्होंने पाकिस्तान के झूठे दावों के पोल खोलते हुए हुए लताड़ लगाई है।

भारत के अल्पसंख्यक समुदाय पर खतरे की बात कहने वाले पाकिस्तान को भारतीय राजनयिक सीमा पुजानी ने सीधे शब्दों में लताड़ लगाते हुए कहा कि पाकिस्तान को पहले अपना घर देखना चाहिए और अपने आवाम के लिए रोटी का इस्तेमाल करना चाहिए उसके बाद कश्मीर का सोचना चाहिए।

आपको बता दें कि हिना रब्बानी खार ने आरोप लगाया था कि मौजूदा भारत सरकार कश्मीरियों को उनकी आजीविका से वंचित करने के लिए आवासीय घरों को ध्वस्त कर रही है। जमीन के पट्टे खत्म करके उन्हें दंडित कर रही है।

हिना रब्बानी खार ने भारत पर झूठे आरोप लगाने की कोशिश की, जिस पर भारत ने उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया। UNHRC में भारत की प्रतिनिधि सीमा पुजानी ने कहा कि पाकिस्तान की आबादी अपने जीवन, आजीविका और स्वतंत्रता के लिए लड़ रही है, लेकिन भारत के प्रति पाकिस्तान का जुनून गलत प्राथमिकताओं का संकेत है।

आगे सीमा पुजानी ने कहा कि मैं पाकिस्तान के नेतृत्व और अधिकारियों को सलाह देती हूं कि वे निराधार प्रचार के बजाय अपनी ऊर्जा जनता के हित में काम करने में लगाएं। सीमा पुजानी ने कहा पाकिस्तान के प्रतिनिधि ने एक बार फिर भारत के खिलाफ अपने दुर्भावनापूर्ण प्रचार के लिए इस प्रतिष्ठित मंच का दुरुपयोग किया है।

SHARE

Must Read

Latest