Voice Of The People

राहुल गांधी के बचाव में आई कांग्रेस, मल्लिकार्जुन खड़गे का पलटवार, कहा- माफी मांगने का कोई सवाल ही नहीं

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को राहुल गांधी का बचाव किया और कहा कि उनके ब्रिटेन वाले बयान के लिए माफी मांगने का कोई सवाल ही नहीं उठता है। खड़गे ने कहा कि गांधी ने कुछ भी गलत नहीं कहा और केवल लोकतंत्र के बारे में बात की है। जबकि प्रधानमंत्री ने विदेशों में कई जगहों पर बात की और देश का अपमान किया।

विदेश में राहुल गांधी के दिए बयान को लेकर भाजपा द्वारा मांगे गए माफीनामा पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भाजपा पर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि माफीनामा मांगने वालों से मैं एक सवाल पूछता हूं। मोदी जी ने 5-6 देशों में जाकर हमारे देश के लोगों को अपमानित किया और कहा कि हिंदुस्तान में पैदा होना एक बहुत बड़ा पाप है।

खड़गे ने कहा कि भाषण और अभिव्यक्ति की आज़ादी को कम किया जा रहा है। सभी टीवी चैनलों को दबाने का काम किया जा रहा है। सच बोलने वाले लोगों को जेल में डाला जा रहा है। ये लोकतंत्र को खत्म करने की प्रक्रिया नहीं है तो क्या है? इसलिए माफी का कोई सवाल नहीं है।

आपको बता दें कि लंदन के कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में राहुल गांधी ने कहा कि भारतीय लोकतंत्र दबाव में है। उस पर हमला किया जा रहा है। हमारी आवाज को दबाया जा रहा है। आगे उन्होंने कहा कि संसद भवन के सामने विपक्षी नेता खड़े थे कुछ मुद्दों के बारे में बात कर रहे थे, लेकिन हमें जेल में डाल दिया गया। ऐसा तीन या चार बार हुआ है।

राहुल गांधी के इस बयान के बाद भाजपा नेताओं ने इसका विरोध करते हुए कहा था कि राहुल गांधी ने विदेश में जाकर देश का अपमान किया है। प्रधानमंत्री का विरोध करने के चक्कर में राहुल गांधी में देश का अपमान किया है। भाजपा नेताओं ने संसद में राहुल गांधी से माफी की मांग भी की थी। इसी मांग पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पलटवार किया है।

SHARE

Must Read

Latest