Voice Of The People

इंदौर मंदिर हादसे के पीड़ितों से मिलने पहुंचे सीएम शिवराज चौहान, बोले दोषियों को सजा जरूर होगी

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और इंदौर के प्रभारी मंत्री नरोत्तम मिश्र शुक्रवार को सुबह इंदौर पहुंच गए। उन्होंने सीधे इंदौर हादसे के घायलों से अस्पताल में जाकर मुलाकात की, इसके बाद वे घटनास्थल पहुंच गए। थोड़ी देर बाद इंदौर प्रशासन के साथ भी अहम बैठक करेंगे। गौरतलब है कि रामनवमी के दिन इंदौर के स्नेहनगर में हुए इस हादसे ने देशभर को झंकझोर दिया है। इस हादसे में 35 लोगों की मौत हो गई है।

मध्यप्रदेश के इंदौर शहर के स्नेह नगर पटेल नगर के महादेव मंदिर में यह हादसा हुआ है। गुरुवार सुबह जब मंदिर में हवन और पूजन चल रहा था, तभी बावड़ी की छत धंस जाने से उस पर बैठे करीब 35 लोग बावड़ी के भीतर गिर गए थे। करीब 45 फीट गहरी इस बावड़ी में एक के बाद एक शवों को निकालने का सिलसिला शुरू हुआ और 17 लोगों को जीवित निकाल लिया, लेकिन पानी के भीतर जब सर्चिंग शुरू हुई थी, सभी हैरान होने लगे। एक के बाद एक 35 शवों को को निकाला गया।

मुख्यमंत्री घायलों से मिले

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और इंदौर के प्रभारी मंत्री नरोत्तम मिश्र चार्टर्ड प्लेन से इंदौर पहुंच गए। सुबह 9.45 बजे वे सीधे अस्पताल पहुंचे जहां करीब 17 घायल भर्ती हैं। सीएम ने उनसे बातचीत कर हालचाल जाना। चौहान ने कहा कि आपके इलाज में कोई कमी नहीं होने दी जाएगी। पूरा खर्च शासन उठाएगा। सीएम के साथ महापौर पुष्पमित्र भार्गव, तुलसी सिलावट, आकाश विजयवर्गीय भी थे।

दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि बहुत दुखद घटना है। लगातार रेस्क्यू आपरेशन चल रहा है। पूरा प्रशासन रातभर बैठकर स्थिति पर नजर बनाए हुए थे। जांच के निर्देश दिए गए हैं। जिम्मेदारी तय की जाएगी। जांच के आधार पर जो भी दोषी होंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। घायलों का सरकार पूरा निशुल्क इलाज कराएगी। पीड़ित परिवारों की सहायता करने के भी निर्देश दिए। जो बोरवेल और बावड़ी खुले रह गए हैं, उनकी भी जांच की जाएगी। निजी है तो उस व्यक्ति पर कार्रवाई होगी और सरकारी है तो उस अधिकारी पर कार्रवाई होगी।

SHARE
Vipin Srivastava
Vipin Srivastava
journalist, writer @jankibaat1

Must Read

Latest