Voice Of The People

दिल्ली के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन तिहाड़ जेल के बाथरूम में गिरे; तबीयत बिगड़ी, अस्पताल ले जाया गया

जेल में बंद आप नेता सत्येंद्र जैन बुधवार (24 मई) रात तिहाड़ जेल के बाथरूम में फिसलकर गिर जाने के बाद दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल लाए गए। तिहाड़ जेल प्रशासन ने बताया कि उन्हें मामूली चोटें आई हैं और उन्हें चेकअप के लिए लाया गया है।

सत्येंद्र जैन तिहाड़ के जेल नंबर 7 में बंद हैं। सूत्रों के मुताबिक, सुबह 6 बजे वह बाथरूम गए थे। तभी चक्कर आने से वह गिर पड़े। इससे पहले भी सत्येंद्र जैन बाथरूम में गिरे थे और उन्हें रीढ़ की हड्डी में गंभीर चोट आई थी। एक हफ्ते में दूसरी बार सत्येंद्र जैन को अस्पताल जाना पड़ा है। अस्पताल में एहतियात के तौर पर उनके सारे टेस्ट करवाए जा रहे हैं। सत्येंद्र जैन की स्पाइन की सर्जरी भी होनी है। स्पाइन में प्रॉबलम की वजह से वो कमर में बेल्ट पहनते हैं।

दिल्ली के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन पिछले साल मई से ही तिहाड़ जेल में बंद हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में उन्हें गिरफ्तार किया था। हाल ही में उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान उनके वकील ने कोर्ट में कहा था कि सत्येंद्र जैन का वजन 35 किलो घट गया है और वह कंकाल की तरह हो गए हैं।

सोमवार को जब सत्येंद्र जैन को सफदरजंग अस्पताल जाया गया था तो उनकी एक तस्वीर सामने आई थी जिसमें वह काफी कमजोर नजर आ रहे थे। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के सभी नेताओं ने इस तस्वीर के सहारे केंद्र सरकार पर निशाना साधा। आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने जैन को जुल्म और अत्याचार का शिकार बताया।

SHARE

Must Read

Latest