Voice Of The People

तीन देशों की यात्रा के बाद पीएम मोदी ने कहा- आज दुनिया जानना चाहती है कि भारत क्या सोच रहा है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी तीन देशों की यात्रा के बाद भारत लौट आए हैं। उनका विमान सुबह 5:10 के आसपास दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पर लैंड हुआ। प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए कई भाजपा कार्यकर्ता रात भर से पालम एयरपोर्ट के बाहर ही खड़े हुए थे। भाजपा की दिल्ली प्रदेश यूनिट ने पीएम के स्वागत में रातभर एयरपोर्ट के बाहर ही जश्न मनाया है। पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा खुद पीएम के स्वागत के लिए पालम एयरपोर्ट पहुंचे थे।

तीन देशों की यात्रा से आने के बाद पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा आज दुनिया जानना चाहती है कि भारत क्या सोच रहा है … कैसे इतना विकास कर रहा है…. कैसे भारत की जीडीपी इतनी तेजी से बढ़ रही है और इतनी तेजी से आधुनिकता के साथ आगे बढ़ रहा है। मुझे जो सम्मान विदेशों में मिल रहा है, वह भारत के 140 करोड़ देशवाशियों का सम्मान है।

पीएम मोदी ने कहा कि मैं दुनिया के देशों में जाकर के, दुनिया के महापुरुषों से मिल कर के हिंदुस्तान के सामर्थ्य की बात करता हूं, हिंदुस्तान की युवा पीढ़ी के टैलेंट की चर्चा करता हूं। उन्होंने कहा कि अवसर मिलने पर भारत के नौजवान कैसा पराक्रम कर के दिखलाते हैं… ये मैं दुनिया में जा कर बतलाता हूं। पीएम ने कहा कि मेरे देश की महान संस्कृति का गौरवगान करते हुए मैं आंखें नीची नहीं करता हूं… आंखें मिला कर बात करता हूं।

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा, “मैं इस दौरे का साक्षी था। मैं आपको कुछ ऐसी चीजें बताना चाहता हूं, जिससे आप ये समझ पाएंगे कि आज भारत को दुनिया कैसे देखती है। पापुआ न्यू गिनी में जब पीएम मोदी अपने हवाई जहाज से उतरे और जिस आदर सम्मान से वहां के प्रधानमंत्री जेम्स से वहां उनका स्वागत हुआ से तो सबने देखा। लेकिन उससे पहले वहां के पीएम हमारे राजदूत से कहा कि मैं भारत के प्रधानमंत्री को केवल प्रधानमंत्री नहीं मानता, मेरे लिए वो विश्व गुरु हैं। वो आदर सम्मान पूरी दुनिया की सोच थी। आजतक मैंने ऐसा दृश्य कभी नहीं देखा।”

SHARE
Chandan Kumar Pandey
Chandan Kumar Pandeyhttp://jankibaat.com
Chandan Pandey has 5 year+ experience in journalism field. Visit his twitter account @Realchandan21

Must Read

Latest