Voice Of The People

ओडिशा रेल हादसे को लेकर केंद्र सरकार पर जमकर भड़की कांग्रेस कहा -सरकार की कथनी और करनी में फर्क है, जानें कांग्रेस के किस नेता ने क्या कहा

कांग्रेस सरकार ने ओडिशा में ट्रेन हादसे को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। केंद्रीय रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव के इस्तीफे की मांग करते हुए आरोप लगाया कि वह सभी मामलों में विफल रहे।

कांग्रेस नेता ने रणदीप सुरजेवाला ने ओडिशा के बालेश्वर में हुए भयानक रेल हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रारंभिक समाचार रिपोर्टों से पता चलता है कि बालेश्वर ट्रेन दुर्घटना सिग्नलिंग प्रणाली की विफलता के कारण हुई थी, लेकिन रेल मंत्री और रेल मंत्रालय सिग्नल प्रणाली की विफलता पर दी गई महत्वपूर्ण चेतावनी से अनभिज्ञ थे। सुरजेवाला ने कहा कि जिम्मेदारी तय करते हुए रेल मंत्री को तुरंत बर्खास्त करना चाहिए। कांग्रेस नेता और पूर्व रेल राज्य मंत्री अधीर रंजन चौधरी आज बालासोर हादसे की जगह पर पहुंचे। उन्होंने लापरवाही का आरोप लगाया और कहा कि ऐसी तत्परता पहले दिखानी चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार की कथनी और करनी में फर्क है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने ओडिशा के बालेश्वर में हुए रेल हादसे पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के इस्तीफे की मांग की है। दिग्विजय ने दुर्घटना पर दुख जताते हुए कहा कि सरकार ने रेल सुरक्षा को लेकर कई दावे किए थे, लेकिन सब खोखले साबित हो रहे हैं। कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि ये हादसा काफी दर्दभरा है, हम पीएम मोदी के मंत्रिमंडल से इस्तीफे की उम्मीद नहीं करते हैं, लेकिन अगर अश्विनी वैष्णव को थोड़ी सी भी शर्म है तो उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए।

वहीं इस से पहले, कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, मैं एक बार फिर शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं। हमें प्रधानमंत्री और रेल मंत्री से कई सवाल पूछने हैं, लेकिन वे इंतजार कर सकते हैं, क्योंकि तत्काल बचाव और राहत का काम है। खड़गे के विचारों से सहमति जताते हुए कांग्रेस महासचिव संचार प्रभारी जयराम रमेश ने कहा, ओडिशा में रेल दुर्घटना वास्तव में भयावह है। यह सबसे बड़ी पीड़ा का विषय है। इससे एक बार फिर स्पष्ट है कि रेल नेटवर्क में सुरक्षा क्यों सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए। ऐसे कई वाजिब सवाल हैं जिन्हें उठाने की जरूरत है लेकिन उन्हें कल तक इंतजार करना चाहिए।

SHARE

Must Read

Latest