Voice Of The People

एयर इंडिया की फ्लाइट को रूस क्यों किया गया डायवर्ट? पढ़िए पूरी रिपोर्ट

दिल्ली से अमेरिका जा रही एयर इंडिया की उड़ान मंगलवार को इंजन में खराबी आने के बाद रूस के मगादान की ओर डायवर्ट कर दी गई। विमानन कंपनी ने बताया कि विमान में 216 यात्री और चालक दल के 16 सदस्य थे। विमान ने दिल्ली से उड़ान भरी थी और अमेरिका के लिए के सैन फ्रांसिस्को जा रही थी, तभी रास्ते में अचानक विमान के इंजन में तकनीकी खराबी आई गई। जिसके बाद पायलट ने विमान को रूस डायवर्ट करना उचित समझा।

एयरलाइंस ने कहा कि 7 जून को मगदान से सैन फ्रांसिस्को के लिए एक वैकल्पिक विमान का संचालन करेगी, जिसमें AI173 के सभी यात्री और चालक दल शामिल होंगे, जो वर्तमान में मगदान के स्थानीय होटलों में ठहरे हुए हैं। अधिकारी ये सुनिश्चित करने के हमारे प्रयास में सभी सहयोग दे रहे हैं कि यात्री सुरक्षित रूप से जल्द से जल्द अपने गंतव्य तक पहुंचें। विमान की ग्राउंड पर अनिवार्य जांच चल रही है।

एयर इंडिया के प्रवक्ता ने बताया कि यात्रियों को सभी सहायता प्रदान की जा रही है और जल्द से जल्द उनके गंतव्य तक पहुंचने के लिए वैकल्पिक विकल्प प्रदान किए जाएंगे। विमान की जमीन पर अनिवार्य जांच चल रही है। इस असुविधा के लिए यात्रियों से एयर इंडिया ने खेद जताया है।

बताते चलें कि इससे पहले 4 जून को असम के गुवाहाटी से डिब्रूगढ़ जा रही IndiGo की फ्लाइट में उड़ान भरने के 20 मिनट के अंदर ही इंजन में तकनीकी खराबी आ गई थी। इसके बाद पायलट ने एयरपोर्ट अधिकारियों से संपर्क किया और वापस गोपीनाथ बोरदोलोई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। इस विमान में केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के दो विधायक मौजूद थे।

SHARE
Chandan Kumar Pandey
Chandan Kumar Pandeyhttp://jankibaat.com
Chandan Pandey has 5 year+ experience in journalism field. Visit his twitter account @Realchandan21

Must Read

Latest