Voice Of The People

जैसलमेर में लड़की को अगवा कर जबरन शादी, गोद में उठाकर लिए फेरे, पुलिस की गिरफ्त में आरोपी 

राजस्थान स्थित जैसलमेर में युवती का अपहरण कर उसके साथ जबरन शादी करने के मामले में पुलिस ने बड़ा एक्शन लिया है। इस मामले में अभी तक 3 लोग हिरासत में लिए गए हैं। आरोपी विक्रम सिंह ,अभय सिंह,तिलोक सिंह को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। मुख्य आरोपी पुष्पेंद्र सिंह की पहले ही गिरफ्तारी हो चुकी है।

वायरल वीडियो का मामला जैसलमेर के मोहनगढ़ पुलिस थाना क्षेत्र के सांखला गांव का बताया जा रहा है। हालांकि पुलिस के द्वारा घटना का संज्ञान लेते हुए मुख्य आरोपी को पकड़ लिया गया है। वीडियो के वायरल होने के बाद इस पर राजनीति भी शुरू हो गई है। दिल्ली महिला आयोग ने भी राज्य सरकार से करवाई की मांग की है।

जानकारी में सामने आया है कि युवक की सगाई पूर्व में इस युवती के साथ होनी थी, लेकिन परिजनों द्वारा शादी का इनकार करने से युवक ने युवती का अपहरण कर फेरे ले लिए। घटना के बाद युवती के परिजनों ने थाने में इसकी शिकायत दी और विरोध प्रदर्शन भी किया। जिसके बाद पुलिस कार्रवाई में आरोपी को पकड़ लिया गया है।

वहीं इस घटना को लेकर डिप्टी एसपी कैलाश विश्नोई ने बताया कि 1 जून को युवती का अपहरण हुआ था। हमने युवती और आरोपी पुष्पेंद्र सिंह को पकड़ा और युवती को परिजनों को सौंप दिया। मुख्य आरोपी को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया है।

SHARE

Must Read

Latest