Voice Of The People

विदेशों में भारतीय उच्चायोग पर खालिस्तानी हमलों की जांच करेगी एनआईए, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

एनआईए कनाडा और अमेरिका में भारतीय उच्चायोग पर खालिस्तानी तत्वों के हमलों की जांच करेगी। बीते मार्च 2023 में कनाडा और अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को में हुए हमले को लेकर दिल्ली पुलिस की सेपेशल सेल ने यूएपीए के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी। अब ये मामला एनआईए को सौंप दिया गया है।

बताते चलें कि कनाडा में इंडियन हाई कमीशन पर हमले के दौरान ग्रेनेड भी फेंका गया था, लिहाजा इस मामले में स्पेशल सेल ने UAPA और EXPLOSIVE एक्ट के तहत एक FIR दर्ज की है। हाल ही में NIA ने लंदन में इंडियन हाई कमीशन पर हमला करने वाले 45 हमलावरों की तस्वीर जारी की थीं। घटना के बाद एनआईए की टीम जांच के लिए लंदन गई थी। टीम ने वहां पर हमले के दौरान के कई सीसीटीवी फुटेज को कब्जे में लिया था।

23 मई को NIA की पांच सदस्यीय टीम लंदन गई थी। एनआईए की टीम ने खालिस्तानी लिंक वाले लोगों की लिस्ट बनाई थी। इसे लंदन में ब्रिटिश अधिकारियों और सुरक्षा एजेंसियों को सौंपा जाएगा।

एनआईए के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से बीते बुधवार को किए गए ट्वीट में लिखा गया है कि इनकी पहचान या सूचना देने के लिए आपसे अनुरोध है। 19 मार्च को लंदन में भारतीय उच्चायोग हुए पर हमले में ये लोग शामिल थे। इन्होंने गंभीर क्षति पहुंचाई और भारतीय राष्ट्रीय ध्वज का अपमान किया। अगर किसी के पास इनके बारे में कोई जानकारी है, तो कृपया इस नंबर +917290009373 पर व्हाट्सएप या सीधे संपर्क करें।

SHARE
Chandan Kumar Pandey
Chandan Kumar Pandeyhttp://jankibaat.com
Chandan Pandey has 5 year+ experience in journalism field. Visit his twitter account @Realchandan21

Must Read

Latest