Voice Of The People

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिका की ऑफिसियल विजिट के वक्त मशहूर गायिका मैरी मिलबेन देंगी प्रस्तुति, बोली- प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत में परफॉर्म करना सम्मान की बात*

पुरस्कार विजेता अंतरराष्ट्रीय गायिका मैरी मिलबेन 23 जून को वाशिंगटन, डीसी में रोनाल्ड रीगन बिल्डिंग एंड इंटरनेशनल ट्रेड सेंटर में यूनाइटेड स्टेट्स इंडियन कम्युनिटी फाउंडेशन (USICF) द्वारा आयोजित डायस्पोरा रिसेप्शन में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य मेहमानों के लिए प्रस्तुति देंगी।

मिलबेन को 21-23 जून तक अमेरिका की आधिकारिक राजकीय यात्रा के दौरान प्रधान मंत्री मोदी के लिए प्रदर्शन करने के लिए संचालन समिति द्वारा औपचारिक रूप से आमंत्रित किया गया है।

मिलबेन संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि के निमंत्रण पर 21 जून को संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय (यूएनएचक्यू) में प्रधानमंत्री मोदी के साथ यूएनएचक्यू नॉर्थ लॉन में 9वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस में भाग लेंगी।

मिल्बेन ने कहा कि अगले सप्ताह प्रधान मंत्री के संयुक्त राज्य अमेरिका के दौरे के रूप में मेरे पास बहुत प्रत्याशा और उत्साह है। यह यात्रा अमेरिका-भारत संबंधों, दुनिया के दो सबसे बड़े लोकतंत्रों और आज दुनिया के सबसे महत्वपूर्ण संबंधों का जश्न मनाती है।

मिलबेन ने आगे कहा कि मैं संयुक्त राष्ट्र महासभा के अध्यक्ष साबा कोरोसी, राजदूत रुचिरा कामोबज और न्यूयॉर्क शहर के मेयर एरिक एडम्स के साथ संयुक्त राज्य अमेरिका में इस पहले कार्यक्रम के लिए प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत करने के लिए उत्सुक हूं।

मैं विचारशील आमंत्रण के लिए संचालन समिति को धन्यवाद देना चाहती हूं। एक पृथ्वी, एक परिवार, एक भविष्य, इस वर्ष जी20 शिखर सम्मेलन का आदर्श वाक्य है और एक समयोचित वक्तव्य है क्योंकि हम अगले सप्ताह संयुक्त राज्य अमेरिका में प्रधान मंत्री का स्वागत करते हैं। यह आदर्श वाक्य संयुक्त राज्य अमेरिका और भारत के बीच महत्वपूर्ण लोकतांत्रिक गठबंधन की भावना का प्रतिनिधित्व करता है।

प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत के लिए वाशिंगटन, डीसी में प्रवासी भारतीयों की इस सार्थक सभा के लिए प्रदर्शन करना एक बड़े सम्मान की बात है। स्वतंत्रता और लोकतंत्र में हमारा साझा बंधन अमेरिका-भारत संबंध को लोकतंत्र के लिए पृथ्वी पर सबसे मजबूत ताकत, एक परिवार के रूप में एकता के लिए सबसे अच्छा मॉडल और आने वाली पीढ़ियों के लिए स्वतंत्रता का प्रतीक बनाता है।

आपको बता दें मैरी ने भारत की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के समारोह में प्रदर्शन करने के लिए भारत की अपनी पहली यात्रा की। मैरी ने स्वतंत्रता दिवस समारोह और 1.4 अरब लोगों के दर्शकों के लिए भारत में आमंत्रित होने वाली पहली अमेरिकी और अफ्रीकी अमेरिकी कलाकार के रूप में इतिहास रचा।

पुरस्कार विजेता गायक भारत, भारतीय अमेरिकी समुदाय और दुनिया भर में भारतीय समुदायों के साथ घनिष्ठ संबंध साझा करता है। मैरी संयुक्त राज्य अमेरिका में भारतीय लोगों के लिए एक प्रमुख वकील बन गई हैं।

SHARE

Must Read

Latest