Voice Of The People

ग्रैमी विजेता फाल्गुनी शाह ने पीएम मोदी साथ मिलकर लिखे गीत को लेकर पीएम के साथ अपने अनुभव को साझा किया 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) अमेरिकी दौरे (American tour) के लिए मंगलवार यानी आज रवाना हो गए। उनके इस दौरे को लेकर अमेरिका में रह रहे भारतीय मूल के लोगों में काफी खुशी और उत्साह है। उनमें से एक ग्रैमी पुरस्कार विजेता एवं भारतीय-अमेरिकी गायिका फाल्गुनी शाह भी है।

पीएम मोदी ने मोटे अनाज के फायदों और दुनिया में भुखमरी को कम करने की उनकी क्षमता को बढ़ावा देने के लिए एक विशेष गीत में गायिका फाल्गुनी शाह के साथ सहयोग किया है।

‘अबंडेंस इन मिलेट्स’ गीत को मुंबई में जन्मी गायिका एवं गीतकार फाल्गुनी शाह और उनके पति एवं गायक गौरव शाह ने गाया है। फाल्गुनी शाह को ‘फालू’ के नाम से जाना जाता है। यह गीत 16 जून को रिलीज किया गया। भारत के प्रस्ताव पर संयुक्त राष्ट्र महासभा ने वर्ष 2023 को ‘अंतरराष्ट्रीय मोटा अनाज वर्ष’ घोषित किया है।

फाल्गुनी शाह ने ANI से बात करते हुए पीएम मोदी के साथ अपने संगीत को लेकर उनके अनुभव को साझा करते हुए बताया कि, मेरे ग्रैमी पुरस्कार जीतने के बाद, PM मोदी इसके बारे में ट्वीट किया… मुझे दिल्ली में उनके आवास पर उनसे मिलने का निमंत्रण मिला। संगीत के बारे में हमारी बहुत अच्छी और सार्थक बातचीत हुई… प्रतिक्रिया (गीत के लिए) अद्भुत रही है क्योंकि गीत का कारण भूख को खत्म करने और किसानों की मदद करना है: मिलेट(बाजरा) के लाभों पर एक गीत बनाने के पीछे के विचार और PM मोदी द्वारा उनके गीत की प्रशंसा करने पर भारतीय-अमेरिकी गायिका फाल्गुनी शाह, न्यूयॉर्क

फाल्गुनी शाह ने इस गीत के रिलीज होने से पहले मीडिया से कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने मेरे और मेरे पति गौरव शाह के साथ मिलकर इस गीत को लिखा है। उन्होंने कहा कि अंग्रेजी और हिंदी में लिखा गया यह गीत सभी के लिए उपलब्ध कराया जाएगा और यह मोटे अनाज के फायदों को रेखांकित करेगा। फालू की वेबसाइट पर एक बयान में कहा गया, फालू और गौरव शाह ‘अंतरराष्ट्रीय मोटा अनाज वर्ष’ के मौके पर 16 जून, 2023 को ‘अबंडेंस ऑफ मिलेट्स’ गीत रिलीज करेंगे, जिसमें माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी नजर आएंगे। ‘अबंडेंस ऑफ मिलेट्स’ गीत की रचना विश्व में भुखमरी को कम करने में इस अत्यंत पोषक अनाज की महत्ता को लेकर जागरुकता फैलाने के लिए की गई है।

 

SHARE

Must Read

Latest