Voice Of The People

PM Modi US Visit: अमेरिका के पूर्व NSA ने कहा- पीएम मोदी एक ग्लोबल लीडर हैं

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका की स्टेट विज़िट पर न्यूयॉर्क पहुंच गए हैं। पीएम मोदी की यह स्टेट विज़िट 21-24 जून तक चार दिवसीय होगी और इस दौरान पीएम मोदी कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के साथ ही अमरीका के कई सीईओ, राजनेताओं, अन्य मुख्य हस्तियों और प्रवासी भारतीयों से मुलाकात करेंगे।

पीएम मोदी अमरीका के कुछ सीईओ से मुलाकात कर भी चुके हैं। पीएम मोदी की यह अमरीका स्टेट विज़िट दोनों देशों के लिए अहम है और इससे भारत को डिफेंस और बिज़नेस सेक्टर्स में ज़बरदस्त फायदा हो सकता है। हाल ही में अमरीका के पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने पीएम मोदी के लिए एक बड़ी बात कही है।

हाल ही में अमरीका के पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) जॉन बॉल्टन ने पीएम मोदी के बारे में बड़ी बात कही है। बॉल्टन ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए उन्हें ग्लोबल लीडर बताया है।बॉल्टन ने बात करते हुए कहा कि पीएम मोदी निश्चित रूप से एक ग्लोबल लीडर हैं। कई अहम विषयों पर उनकी मजबूत राय है।

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि उनकी अमेरिका की स्टेट विज़िट के दौरान वॉशिंगटन में जिन विषयों पर चर्चा की जाएगी उनमें से एक है दोनों देशों के बीच व्यापार संबंध और भारत का एकीकरण। न सिर्फ विश्व व्यापार संगठन के संदर्भ में, बल्कि अंतर्राष्ट्रीय मामलों के संदर्भ में भी। पीएम मोदी के साथ बातचीत में आर्थिक पक्ष पर बात होगी, लेकिन ज़्यादा व्यापक रूप से। साथ ही दोनों देशों के बीच डिफेंस के विषय पर भी बातचीत हो सकती है।

बॉल्टन ने आगे बात करते हुए कहा कि भारत और अमरीका दोनों देशों के लिए चीन एक चुनौती है। बॉल्टन ने कहा कि भारत और अमरीका दोनों देशों के लिए चीन से डील करना एक चुनौती है। चीन सिर्फ अमरीका के लिए ही नहीं, बल्कि अमरीका के सभी सहयोगी और मित्र देशों के लिए खतरा है। जिन दो देशों के साथ चीन की स्थिति बहुत सही नहीं है, वो भारत और अमरीका ही हैं। भारत और अमरीका के बीच अच्छे संबंध दोनों देशों के लिए अच्छी बात है और मैं उम्मीद करता हूं कि पीएम मोदी भी इन विचारों से सहमत होंगे।

SHARE

Must Read

Latest