Voice Of The People

बिहार के मुजफ्फरपुर में बड़ा हादसा, 33 बच्चों को ले जा रही नाव पलटी

बिहार के मुजफ्फरपुर में बड़ा हादसा हो गया है। यहां बच्चों से भरी एक नाव बागमती नदी में पलट गई। बताया जा रहा है कि नाव पर सवार लगभग 33 बच्चे नाव से स्कूल जा रहे थे। इसी दौरान यह हादसा हुआ। नदी में डूबे 17 बच्चों को निकाल लिया गया है जबकि 16 की तलाश की जा रही है। वहीं हादसे के बाद से हड़कंप मच गया है। पुलिस, प्रशासन की टीम मौके पर है और बचाव कार्य में जुटी हुई है।

नाव पलटने की सूचना मिलते ही गांव में अफरातफरी मच गई। जिन घरों से स्कूल जाने के लिए बच्चे निकले थे उनके परिजन भागते हुए नदी के पास पहुंचे। बच्चों को नदी से निकालने के लिए गांव के कई युवकों ने छलांग लगाई। महिलाओं का रो-रोकर बुरा हाल दिखा।

बताते चलें कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार गुरुवार को मुजफ्फरपुर में ही रहेंगे। नीतीश कुमार ने कहा कि हम पीड़ितों के परिवारों को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करेंगे।

एनडीआरएफ की टीम को बुलाया गया है। बेनीबाद ओपी क्षेत्र के मधुपट्टी घाट पर हादसा हुआ है। जिन परिवारों के बच्चे नाव पर सवार थे, उनकी हालत खराब है। स्थानीय लोगों की मदद से राहत बचाव कार्य चलाया गया है। लोगों का कहना है कि नाव की क्षमता इतनी नहीं थी कि 30 से अधिक बच्चों को बैठाया जाए। यह पूरा इलाका तीन नदियों से घिरा हुआ है। यहां एक तरह से दूसरी तरफ आने-जाने के लिए लोग नाव का इस्तेमाल करते हैं।

सीएम के दौरे से पहले हुए हादसे पर विपक्षी दलों का निशाना साधना तय माना जा रहा है। इस हादसे के बाद से जमकर राजनीतिक बवाल हो सकता है। इस हादसे से स्थानीय लोग भी गुस्से में हैं और कह रहे हैं कि हर साल ऐसे हादसे होते हैं लेकिन पुल नहीं बनाया जा रहा है।

SHARE
Chandan Kumar Pandey
Chandan Kumar Pandeyhttp://jankibaat.com
Chandan Pandey has 5 year+ experience in journalism field. Visit his twitter account @Realchandan21

Must Read

Latest