Voice Of The People

लंदन के म्यूजियम में अडानी ग्रीन एनर्जी गैलरी को गौतम अडानी ने बताया खास, जानिए उन्होंने क्या कहा

अडानी ग्रीन एनर्जी के चेयरमैन गौतम अडानी ने साइंस म्यूजियम लंदन में अडानी ग्रीन एनर्जी गैलरी का उद्घाटन किया है। यह गैलरी स्थिरता, परिवर्तनकारी टेक्नोलॉजी और जलवायु विज्ञान की समझ में एक महत्वपूर्ण सार्वजनिक स्थान प्रदान करेगा। अडानी ग्रुप खवाड़ा (कच्छ) में बनने वाले दुनिया के सबसे बड़े ग्रीन एनर्जी पार्क में बिजली उत्पादन के मामले में भी सबसे बड़ा योगदानकर्ता है। गौतम अडानी ने अडानी ग्रीन एनर्जी गैलरी को बेहद खास बताया।

गौतम अडानी ने कहा, “मैं आज इस अहम दिन पर साइंस म्यूज़ियम में एनर्जी रिवॉल्यूशन गैलरी के उद्घाटन के लिए आकर बहुत खुश हूं। हम अडानी ग्रीन एनर्जी में इस शानदार नई गैलरी का टाइटल स्पॉन्सर होने पर गर्व महसूस करते हैं।”

गौतम अडानी ने खुशी जताते हुए कहा, “हम अतीत को भविष्य से जोड़ने वाला पुल हैं, यानी हम पीढ़ियों के बीच का पुल हैं। यह हमारा कर्तव्य है कि हम अपने ग्रह की देखभाल करें। न केवल इस पीढ़ी और अगली पीढ़ी के लिए, बल्कि आने वाली पीढ़ियों के लिए भी और मुझे गर्व है कि इस प्रतिबद्धता का सम्मान करने वाले ऊर्जा बदलाव का नेतृत्व अदाणी ग्रीन एनर्जी कर रही है।”

म्यूज़ियम को अहम बताते हुए गौतम अडानी ने कहा, “म्यूज़ियम हमें सिखाते भी हैं, और प्रेरित भी करते हैं। यह गैलरी सिर्फ़ साफ़ हवा के बारे में नहीं बता रही है, बल्कि यह सिखा रही है तेल और गैस से दूर जाना। यह उस ऊर्जा बदलाव के बारे में है, जिसकी हमें और समूची दुनिया को ज़रूरत है। यह उस क्रांति के बारे में है, जो ऊर्जा की दुनिया में हो रही है।”

SHARE

Must Read

Latest