Voice Of The People

करनाल में चार खालिस्तानी आतंकी गिरफ्तार, भारी मात्रा में लाया गोला-बारूद भी बरामद

हिमानी जोशी, जन की बात

हरियाणा के करनाल जिले से 4 संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है और खालिस्तानी साजिश को नाकाम किया है. चारों गिरफ्तार आतंकी इनोवा गाड़ी में हाईवे से गुजर रहे थे. इनके पास से बड़ी मात्रा में गोलियां बारूद के बक्से मिले हैं. पुलिस के अनुसार बरामद विस्फोटकों में तीन आईईडी भी शामिल है. बताया जा रहा है कि चारों का संबंध पंजाब के आतंकी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल (BKI) से है. इनको पकड़ने के लिए IB पंजाब पुलिस और हरियाणा पुलिस ने ज्वाइंट ऑपरेशन चलाया था.

करनाल के पुलिस के अनुसार पकड़े गए युवकों का नाम गुरप्रीत, अमनदीप, परमिंदर, भुपिंदर है. इन चारों की ही उम्र 20 से 25 साल के करीब बताई जा रही है. इसमें से तीन फिरोजपुर और एक लुधियाना का रहने वाला है. जो मुख्य आरोपी है उसकी दूसरे आतंकी से जेल में मुलाकात हुई थी.

पाकिस्तानी आंतकी से जुड़े तार

पुलिस के अनुसार चारों आरोपी पाकिस्तान आतंकवादी हरविंदर रिंदा के इशारे पर काम कर रहे थे. रिंदा ने इन्हें हथियार सप्लाई किए थे और तेलंगना में पहुंचाने का काम सौंपा था. इस मामले में ऐप के जरिए लोकेशन बताई जा रही थी. तेलंगाना के आदिलाबाद इलाके में ये हथियार भेजे जाने थे लेकिन उससे पहले ही ये चारों को करनाल में पकड़ लिया गया.

ड्रोन से आतंकियों को सप्लाई किया विस्फोटक

बताया जा रहा है पकड़ी गए  बब्बर खालसा के संदिग्ध आतंकियों को पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए हथियारों की सप्लाई की गई थी. फिलहाल इनके पास एक देसी पिस्टल, 31 जिंदा और 3 लोहे के बक्से मिले थे. इसमें एक-एक बक्से का वजन लगभग ढाई किलो के आसपास है.

हरविंदर सिंह रिंडा कौन है?

हरविंदर सिंह उर्फ रिंडा पंजाब के तरन तारन का रहने वाला है. 11 साल की उम्र में वह परिवार के साथ महाराष्ट्र के नांदेड में शिफ्ट हो गया था. फिर बाद में 18 साल की उम्र में पहले उसने पारिवारिक विवाद में अपने किसी रिश्तेदार की हत्या कर दी थी. फिर नांदेड में वसूली का काम करने लगा और इस दौरान उसने दो लोगों को मार दिया था.

SHARE

Must Read

Latest