Voice Of The People

प्रदीप भंडारी से Ex Muslim साहिल ने कहा- जाकिर नाईक को फॉलो करने के बाद भी इस कारण इस्लाम छोड़ा

- Advertisement -

शुक्रवार को अपने शो जनता का मुकदमा में प्रदीप भंडारी ने एक्स मुस्लिम साहिल से पूछा कि आपने अपना नाम एक्स मुस्लिम साहिल क्यों रखा ? कब से आप इस्लाम को मानते थे और कब आप ने इस्लाम को छोड़ने का फैसला लिया?

साहिल ने प्रदीप भंडारी के सवालों का जवाब देते हुए कहा,’मेरा असली नाम निसार अहमद शेख है और मैं 36 साल का हूं, मेरा जन्म मुस्लिम परिवार में हुआ था लेकिन करीबन दो-ढाई साल पहले मैंने इस्लाम को छोड़ दिया. क्योंकि मैंने इस्लाम को छोड़ दिया है और अब मैं धर्म को नहीं मानता इसीलिए मैं अपने आप को एक्स मुस्लिम कहता हूं.

साहिल ने बताया कि,’जब वह 7 साल के थे तब से वह रोजे रखते थे, दिन में पांच समय नमाज पढ़ते थे और दूसरों को नमाज पड़ने की और इस्लाम की दावत भी देते थे . साहिल ने आगे कहा कि,’क्योंकि मैं डॉक्टर जाकिर नाईक एमबीबीएस का बहुत बड़ा फैन था. मैं उनकी सभी वीडियो देखता था और उनको फॉलो करता था.

प्रदीप भंडारी ने पूछा क्या सिर्फ आप इस्लाम को फॉलो करते थे या उसका प्रचार भी करते थे?

साहिल ने बताया वह सलाम को फॉलो भी करते थे और लोगों के बीच उसका प्रचार भी करते थे हिंदू सहित सारे धर्मों में.

प्रदीप भंडारी ने साहिल से अगला सवाल पूछा कि,’क्या आप जाकिर नाईक की सारी वीडियो देखते थे और वह जो बताते थे उसे आप अपनी जिंदगी में अमल भी करते थे?

साहिल ने जवाब दिया कि,’जी हां, मैं उनकी सारी वीडियो देखता था और वह जो भी दलीले रखते थे, जो आयते कोट करते थे मैंने सारी चीजें सीखी थी और फिर मैं उसका प्रचार भी करता था.

प्रदीप भंडारी ने अपने आखिरी सवाल में पूछा कि,’साहिल ऐसा क्या हो गया जो आप अपने आपको एक्स मुस्लिम कहते हैं? ऐसा क्या देखा आपने  जिसके कारण आपको अपना धर्म छोड़ना पड़ा?’

साहिल ने कहा कि ,’जब मैं इस्लाम को पढ़ता था और उसका प्रचार करता था. इस्लाम में ऐसी कई  मान्यता थी जो मेरे सामने आई और मुझे गलत लगी. इस्लाम इंसानियत को दो भागों में बांटता है मुस्लिम और काफिर क्योंकि हम इस्लाम का प्रचार करते थे जब हमने किताब में कई ऐसी चीजें पड़ी जो इस्लामी कट्टरपंथियों को जन्म देती थी. हमने फैसला किया या तो इस स्क्रिप्चर को बदला जाए नहीं तो हम इस्लाम छोड़ देंगे.

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

Latest