Voice Of The People

राजस्थान गृह राज्यमंत्री राजेंद्र यादव का खुलासा, कन्हैया के कातिल गौस मोहम्मद ने पाकिस्तान में ली थी ट्रेनिंग

- Advertisement -

उदयपुर में कन्हैयालाल हत्याकांड मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. इस मामले का तार आतंकी कनेक्शन से जुड़ रहा है. राजस्थान के गृह राज्यमंत्री राजेंद्र यादव ने कहा है कि कन्हैया लाल की हत्या में शामिल गौस मोहम्मद ने पाकिस्तान में ट्रेनिंग ली थी.

गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव ने यह जानकारी देते हुए कहा है कि आरोपी गैस मोहम्मद का कनेक्शन पाकिस्तान और अरब के देशों से जुड़ा हुआ है उसने ने 2014-15 में पाकिस्तान से ट्रेनिंग ली थी, 8 नंबरों से पाकिस्तान में लगातार संपर्क पर रहने की  जानकारी भी मिली है. गैस मोहम्मद पाकिस्तान में 49 दिन रुका हुआ था. मंत्री राजेंद्र यादव ने बताया कि आरोपी गोस स्लीपर सेल के तौर पर काम कर रहा था. शुरुआत जांच में पता चला कि गैस मोहम्मद अरब देशों और नेपाल में भी रह चुका है. मंत्री राजेंद्र यादव ने कहा कि इस पूरे मामले को एनआईए को सौंप दिया गया है. राजस्थान पुलिस एनआईए को पूरा सहयोग करेगी. मंत्री राजेंद्र यादव ने कहा कि आरोपियों को कम से कम फाँसी की सजा मिलनी चाहिए.

बताया जा रहा है कि कन्हैया का गला काटने वाले दोनों आरोपी पाकिस्तान के दावत-ए-इस्लामी संगठन से जुड़े हुए थे. यह संगठन 100 से ज्यादा देशों में सक्रिय है और इस्लाम के प्रचार-प्रसार के लिए कई तरह के ऑनलाइन कोर्स भी चला रहा है.

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

Latest