Voice Of The People

15वें राष्ट्रपति के चुनाव के लिए वोटिंग जारी, पीएम मोदी समेत कई और नेताओं ने दिया वोट

- Advertisement -

देश के 15वें राष्ट्रपति के चुनाव के लिए मतदान शुरू हो चुकी है. वोटिंग शाम 5 बजे तक जारी रहेगी. इस मतदान में कुल 4800 निर्वाचित सांसद और विधायक हिस्सा ले रहे हैं. चुनाव में NDA की तरफ से द्रौपदी मुर्मू राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हैं वही पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा विपक्ष से साझा उम्मीदवार हैं. नतीजे गुरुवार यानी 21 जुलाई को आएंगे और देश के अगले राष्ट्रपति 25 जुलाई को शपथ लेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपना वोट डाला है वही, भारत के पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस सांसद मनमोहन सिंह ने भी संसद में भारत के राष्ट्रपति पद के लिए हो रहे चुनाव में वोट डाला. मनमोहन सिंह व्हीलचेयर पर बैठक वोट डालने पहुंचे.

वोट डालने पहुंचे सपा प्रमुख और विधायक अखिलेश यादव ने कहा, ‘मैं यशवंत सिन्हा के पक्ष में वोट करूंगा. देश में कोई ऐसा होना चाहिए जो सरकार को समय-समय पर अर्थव्यवस्था की स्थिति बता सके. श्रीलंका का हाल देखिए इसलिए अध्यक्ष ऐसा होना चाहिए जो समय-समय पर यह कह सके’

द्रौपदी मुर्मू पहले ही जीत चुकी हैं- दार्जिलिंग से बीजेपी विधायक

दार्जिलिंग से बीजेपी विधायक नीरज तमांग जिम्बा ने कहा, ‘NDA की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू पहले ही जीत चुकी हैं. आंकड़े कहते हैं कि द्रौपदी मुर्मू देश की पहली आदिवासी महिला राष्ट्रपति बनेंगी.’

राजनीतिक लड़ाई नहीं सरकारी एजेंसियों के खिलाफ की लड़ाई है- यशवंत सिन्हा

विपक्ष के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने आगे कहा- मैं सिर्फ राजनीतिक लड़ाई नहीं लड़ रहा हूं बल्कि सरकारी एजेंसियों के खिलाफ भी लड़ रहा हूं. ये बहुत शक्तिशाली हो गए हैं. ये पार्टियों को तोड़ रहे हैं, लोगों को उन्हें वोट देने के लिए मजबूर कर रहे हैं. इसमें पैसे का खेल भी शामिल है.

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

Latest