Voice Of The People

लाल किले से पीएम मोदी ने दिया नया नारा- जय जवान, जय किसान, जय अनुसंधान

- Advertisement -

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ पर लाल किले से तिरंगा फहराया. इस दौरान 21 तोपों की सलामी भी दी गई. यह 9वां मौका है, जब नरेंद्र मोदी ने पीएम के तौर पर झंडारोहण किया. लाल किले की प्राचीर से देश को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ‘आत्मनिर्भर भारत, यह हर नागरिक का यह हर नागरिक का, हर सरकार का, समाज की हर एक इकाई का दायित्व बन जाता है। आत्मनिर्भर भारत यह सरकारी एजेंडा या सरकारी कार्यक्रम नहीं है, यह समाज का जन आंदोलन है, जिसे हमें आगे बढ़ाना है

पीएम मोदी ने आगे कहा कि हमारा प्रयास है कि देश के युवाओं को असीम अंतरिक्ष से लेकर समुंद्र की गहराई तक रिसर्च के लिए भरपूर मदद मिले इसलिए हम स्पेस मिशन का Deep Ocean Mission काविस्तार कर रहे हैं। स्पेस और समुंद्र की गहराई में ही हमारे भविष्य के लिए जरूरी समाधान है।

साथ ही आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज लाल किले की प्राचीर से नया नारा दिया। उन्होंने कहा कि लाल बहादुर शास्त्री ने जय जवान, जय किसान का नारा दिया था। इसके बाद अटल बिहारी वाजपेयी ने इसमें जय विज्ञान जोड़ा और अब इसमें जय अनुसंधान जोड़ने का समय आ गया है। अब जय जवान, जय किसान, जय विज्ञान और जय अनुसंधान हो।

पीएम मोदी ने कहा कि हम जीव में भी शिव देखते हैं, हम वो लोग हैं जो नर में नारायण देखते हैं, हम वो लोग हैं जो नारी को नारायणी कहते हैं, हम वो लोग हैं जो पौधे में परमात्मा देखते हैं… ये हमारा सामर्थ्य है, जब विश्व के सामने खुद गर्व करेंगे तो दुनिया करेगी।

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

Latest