Voice Of The People

ऑस्कर 2023 के लिए ‘द कश्मीर फाइल्स’ शॉर्टलिस्ट, बेस्ट एक्टर के लिए अनुपम खेर शॉर्टलिस्ट

पिछले साल की सुपरहिट फिल्म’द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) ऑस्कर को लेकर चर्चा में आ गई है. फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ ऑस्कर 2023 के लिए नॉमिनेट की कई है. फिल्म के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने ये खास खुशखबरी फैंस संग साझा की.

विवेक ने ट्वीट करते हुए लिखा- कश्मीर फाइल्स को 2023 ऑस्कर के लिए जारी की गई पहली लिस्ट में शामिल कर लिया गया है. भारत से भेजी गई पांच फिल्मों में से ये एक फिल्म है. मेरी तरफ से सभी को ऑल द बेस्ट. भारतीय सिनेमा के लिए एक शानदार साल.

अनुपम खेर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ‘सबसे पहले शॉर्टलिस्ट का मतलब फिल्म को नॉमिनेट करना नहीं है, बल्कि शॉर्टलिस्ट करना अपने आप में एक पहला कदम है, जिसे सेलिब्रेट करने की जरूरत है, मैं बहुत खुश, रोमांचित और विनम्र महसूस कर रहा हूं. कश्मीर फाइल्स सिर्फ एक फिल्म नहीं है, बल्कि ये 5 लाख कश्मीरियों के पलायन की कहानी है’ दुनिया से 32 सालों तक कश्मीरी पंडियों के पलायन का दुख और दर्द छिपा रहा. फिल्म के शॉर्टलिस्ट होने से मैं बहुत खुश और संतुष्ट महसूस कर रहा हूं.

कश्मीर फाइल्स में सभी कलाकारों ने शानदार अभिनय किया था. इसका फल उन्हें मिल रहा है. फिल्म में बेस्ट एक्टिंग कैटगरी के लिए अनुपम खेर, पल्लवी जोशी, मिथुन चक्रवर्ती और दर्शन कुमार को शॉर्टलिस्ट किया गया है. बता दें कि साउथ सिनेमा के दिग्गज डायरेक्टर एस एस राजामौली की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘आर आर आर’ (RRR) और गुजराती फिल्म के ‘छेल्लो शो’ऑस्कर 2023 के लिए पहले ही भारत की तरफ से नामांकित की जा चुकी हैं.

SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharmahttp://jankibaat.com
Sombir Sharma - Journalist

Must Read

Latest