Voice Of The People

बिट्टा कराटे के खिलाफ हत्या के मुकदमे की हुई शुरुआत, टिक्कू परिवार के वकील उत्सव बैंस बोले- उम्मीद है न्याय मिलेगा

श्रीनगर की एक अदालत ने शुक्रवार को 1990 में कश्मीरी पंडित व्यवसायी सतीश टिक्कू की हत्या के मामले में अलगाववादी फारूक अहमद डार उर्फ ​​बिट्टा कराटे के खिलाफ एक आपराधिक मुकदमा शुरू करने के लिए एक आवेदन पर सुनवाई की। अब मामले को 4 मई को आगे की सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया गया है। टिक्कू के परिवार की ओर से अर्जी दाखिल करने वाले अधिवक्ता उत्सव बैंस ने संवाददाताओं से कहा कि उन्हें उम्मीद है कि उन्हें अदालत से न्याय मिलेगा।

यह पूछे जाने पर कि क्या कराटे द्वारा टिक्कू की हत्या करने की बात कबूल करने का वीडियो अदालत में प्रस्तुत किया गया था, वकील ने कहा कि यह बहस के दौरान किया जाएगा। उन्होंने कहा, “हम बहस के दौरान ऐसा करेंगे क्योंकि उस वीडियो में कराटे कहता है कि उसने टिक्कू को मार डाला क्योंकि वह आरएसएस का सदस्य था। यह एक संज्ञेय अपराध का सबमिशन है।”

उत्सव बैंस ने कहा कि दूसरे पक्ष ने तर्क दिया कि घाटी में कश्मीरी पंडितों की हत्याओं के मामलों की जांच के आदेश की मांग करने वाली एनजीओ रूट्स इन कश्मीर की एक जनहित याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया था। उत्सव बैंस ने तर्क दिया कि आपराधिक कानून के तहत, परिवार को आपराधिक मुकदमे के लिए दूसरे पक्ष को लेने का अधिकार था। उन्होंने कहा, “टिक्कू का परिवार SC नहीं गया। हमने रूट्स इन कश्मीर याचिका में सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा भी दाखिल नहीं किया है। इसलिए, आपराधिक मुकदमे का मेरा अधिकार उस जनहित याचिका और बर्खास्तगी आदेश से प्रभावित नहीं होता है।”

SHARE

Must Read

Latest