Voice Of The People

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के बिगड़े बोल- ‘हमारा सनातन धर्म है और हम हिन्दुत्व को धर्म नहीं मानते’

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने सोमवार, 15 मई को ‘हिंदुत्व’ पर अपनी टिप्पणी से नया विवाद खड़ा कर दिया। मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य ने दावा किया कि ‘हिंदुत्व’ एक ‘धर्म’ (धर्म) नहीं है क्योंकि इसमें उन लोगों पर हमला करना शामिल है जो सहमत नहीं हैं और कहा कि वह सनातन धर्म में विश्वास करते हैं जो सद्भाव और सभी के कल्याण का उपदेश देता है।

उन्होंने बजरंग दल ‘विश्व हिंदू परिषद की युवा शाखा’ को ‘गुंडों की जमात’ (गुंडों का समूह) करार दिया। ‘हमारा सनातन धर्म है। हम हिंदुत्व धर्म को नहीं मानते। ‘धर्म की जय हो, अधर्म का नाश हो, प्राणियो में सदभावना हो, विश्व का कल्याण हो’ जैसे नारे सनातन धर्म की सभाओं का प्रतीक हैं। यह सनातम धर्म है, ‘दिग्विजय सिंह ने कहा।

उन्होंने आगे आरोप लगाया, “लेकिन हिंदुत्व के मामले में ऐसा नहीं है। हिंदुत्व उन्हें लाठी से पीट रहा है जो नहीं मानते हैं, उनके घरों को तोड़ देते हैं, पैसे उड़ाते हैं।” उन्होंने जोर देकर कहा कि यह बेहद दर्दनाक है कि भाजपा और पीएम मोदी बजरंग दल की तुलना बजरंग बली (भगवान हनुमान) से कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया, “गुंडों की जमात’ ने 4 मई को जबलपुर कांग्रेस कमेटी कार्यालय में तोड़-फोड़ करने के लिए धावा बोल दिया था।”

SHARE

Must Read

Latest