Voice Of The People

अमेरिका की राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए बेहद अहम है भारत के साथ संबंध, अमेरिकी सांसद का बड़ा बयान

चीन की आक्रमकता से निपटने के लिए भारत- अमेरिका के बीच साझेदारी महत्वपूर्ण है। अमेरिकी सांसद थानेदार ने रविवार को कहा कि अमेरिकी संसद में आम राय है कि नई दिल्ली के साथ वाशिंगटन के मजबूत संबंध अमेरिका की राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए बेहद अहम है। अमेरिकी सांसद थानेदार अमेरिकी सांसदों के उस द्विदलीय समूह का हिस्सा हैं जो 15 अगस्त को लाल किले से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संबोधन सहित कई कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए भारत आया है।

थानेदार ने कहा, “पीएम मोदी और राष्ट्रपति बाइडन की मित्रता ने संकेत दिया कि हम संबंधों के अगले दौर में प्रवेश कर रहे हैं। हमारी यात्रा का उद्देश्य उस रिश्ते को चिरस्थायी मित्रता में बदलना है। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि अमेरिका और भारत अंतरिक्ष एवं रक्षा क्षेत्रों में साथ काम करें। इससे चीन और रूस को संदेश मिलेगा कि आक्रामकता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।”

थानेदार ने आगे कहा, “भारत के साथ घनिष्ठ संबंधों के लिए अमेरिका में दोनों दलों का समर्थन है और यह 23 जून को अमेरिकी कांग्रेस के संयुक्त सत्र को संबोधित करने के दौरान डेमोक्रेट और रिपब्लिकन दोनों द्वारा प्रधानमंत्री मोदी के गर्मजोशी से स्वागत से स्पष्ट हो गया था।”

SHARE

Must Read

Latest