Voice Of The People

सिर्फ जन की बात और प्रदीप भंडारी ने बताया कि किस पार्टी का कितना वोट शेयर रहेगा।

नितेश दूबे

दिल्ली चुनाव से पहले शायद सभी जानते थे कि आम आदमी पार्टी की सरकार बनने वाली है। लेकिन एक चीज जो सबके मन में थी वह यह थी कि किस पार्टी की कितनी सीटें आएंगी। कोई कह रहा था कि आम आदमी पार्टी फिर से अपना पुराना प्रदर्शन दोहराएगी। तो कोई कह रहा था कि इस बार बीजेपी काफी आगे जाएगी,  टककर की लड़ाई होगी। वहीं पर बीजेपी के नेताओं की माने तो उनका दावा था कि 45 सीटों के साथ सरकार बनाने जा रहे हैं।

लेकिन फिर जन की बात का एग्जिट पोल आया और उसने बताया कि हवा किस दिशा में बह रही है। किस पार्टी को कितनी सीट मिलेगी?  साथ ही किस पार्टी का कितना वोट शेयर रहेगा। यह भी जन की बात के फाउंडर एंड सीईओ प्रदीप भंडारी ने रिपब्लिक टीवी पर बताया।  इससे एक चीज तो क्लियर हो गई कि आम आदमी पार्टी की 60 से अधिक सीटें आने वाली हैं।

बीजेपी आम आदमी पार्टी को कितना वोट शेयर?

जन की बात का एग्जिट पोल देश का इकलौता एग्जिट पोल था जिसने यह बताया कि किस पार्टी का कितना वोट शेयर रहेगा। जन की बात के एग्जिट पोल ने बताया कि आम आदमी पार्टी को पिछले चुनाव से कम वोट मिलेंगे लेकिन फिर भी आम आदमी पार्टी 50% के ऊपर वोट शेयर प्राप्त करेगी। जन की बात ने आकलन किया कि आम आदमी पार्टी 53% के करीब वोट शेयर प्राप्त करेगी। नतीजा यह हुआ कि आम आदमी पार्टी को 53.6% वोट शेयर प्राप्त हुआ।

जब सभी एग्जिट पोल बीजेपी को पहले पिछले चुनाव से कम वोट शेयर की बात कर रहे थे। तो जन की बात ने बताया था कि बीजेपी को पिछले चुनाव से अधिक वोट शेयर प्राप्त होगा। जन की बात के फाउंडर एंड सीईओ प्रदीप भंडारी ने दावा किया कि बीजेपी का वोट प्रतिशत

SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharmahttp://jankibaat.com
Sombir Sharma - Journalist

Must Read

Latest