Voice Of The People

बीजेपी राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा से जन की बात के फाउंडर प्रदीप भंडारी की विशेष बातचीत

नितेश दूबे, जन की बात
जन की बात के फाउंडर एंड सीईओ प्रदीप भंडारी ने लॉक डाउन के बीच भारतीय जनता पार्टी की प्रवक्ता नूपुर शर्मा से बातचीत की। इस दौरान नूपुर शर्मा ने कई अहम सवालों के जवाब दिए। आपको बता दें कि इस बातचीत के दौरान अधिकतर प्रश्न दर्शकों के थे जो कि लाइव टि्वटर प्लेटफार्म पर देख रहे थे और कमेंट कर रहे थे। इस दौरान नूपुर शर्मा ने पर्सनल लाइफ से लेकर के केजरीवाल, उद्धव ठाकरे, बंगाल और शीला दीक्षित पर बातचीत की। साथ ही बताया कि वह इस लॉक डाउन का उपयोग कैसे कर रही है। प्रदीप भंडारी के एक सवाल पर कि नूपुर शर्मा लॉक टाउन में गायब क्यों है? इस पर बताया कि वह लॉक डाउन का पालन कर रही है। क्योंकि भारतीय जनता पार्टी की कार्यकर्ता हैं। अगर बीजेपी के ही कार्यकर्ता लॉक डाउन का पालन नहीं करेंगे तो देश को गलत संदेश जाएगा।
केजरीवाल पर भी बोला
बातचीत के दौरान एक दर्शक ने केजरीवाल के बारे में नूपुर शर्मा की राय पूछी। नूपुर शर्मा ने बताया कि केजरीवाल जी दिखावा ज्यादा, काम कम करते हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि 2008 में जब वह दिल्ली यूनिवर्सिटी के प्रेसिडेंट थी तब केजरीवाल सिर्फ एक आरटीआई एक्टिविस्ट हुआ करते थे। इस दौरान उन्होंने एक बार आरटीआई वर्कशॉप के लिए केजरीवाल जी को बुलाया था। लेकिन मुख्यमंत्री बनने के बाद और कोरोना के दौरान वह सिर्फ फर्जी आंकड़े पढ़ रहे है। आनंद विहार पर लाखों की भीड़ इकट्ठा हुई वह केजरीवाल की नाकामी को दर्शाता है।
इस दौरान इंफेक्शन और टेस्टिंग के आंकड़े तो ठीक लेकिन इन्फेक्शन कितने हुए इस पर कोई स्पष्ट नहीं है।  जबकि केजरीवाल खुद कह चुके हैं कि बिना लक्षण वाले पेशेंट अधिक हो सकते हैं। मौत के आंकड़ों पर उन्होंने कहा कि अभी इस पर कोई राय देना सही नहीं है।
बंगाल सरकार पर निशाना
इस दौरान एक दर्शक ने बंगाल सरकार पर नूपुर शर्मा से सवाल पूछा। उन्होंने कहा कि बंगाल सरकार आंकड़ों में ही विचलित है। कभी वह बढ़ा कर दिखाते हैं तो कभी उसको सही करते हैं, कभी घटाते हैं। उन्होंने कहा कि बंगाल चाइना की तरह हरकत कर रहा है। उन्होंने बंगाल पर आरोप लगाया कि उन्होंने पीपीई किट इसलिए लेने से मना कर दिया क्योंकि वह पीले रंग की है। उन्हें सफेद और नीले रंग की पीपीई किट चाहिए।
दिल्ली में बीजेपी सरकार क्यों नहीं बना पाती
इस दौरान एक दर्शक ने पूछा कि दिल्ली में बीजेपी सरकार क्यों नहीं बनाती? इस पर नूपुर शर्मा ने बताया कि दिल्ली में जनता को केजरीवाल ने वादा दिया कि करप्शन खत्म करेंगे ,फ्री राइडिंग देंगे इससे लोगों का ध्यान उनकी तरफ था। दूसरी तरफ से शीला जी जब 2013 में थी तब उनको पार्टी के बाहर के लोग भी सम्मान देते थे,इसका फायदा केजरीवाल को हुआ। 2020 के चुनाव पर नूपुर शर्मा ने कहा कि केजरीवाल को कम्युनल पोलराइजेशन काफी फायदा किया। शाहिनबाग केजरीवाल के पक्ष में था, मार्केटिंग काफी अच्छी केजरीवाल ने की लेकिन जमीन पर कोई काम नहीं किया।  साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी को 38.5% वोट शेयर दिल्ली जैसे राज्य में विधानसभा चुनाव के दौरान मिले हैं जो कि अप्रत्याशित हैं।
उद्धव ठाकरे पर निशाना
बातचीत के दौरान एक दर्शक ने उद्धव ठाकरे पर कमेंट करने को कहा। इस पर नूपुर शर्मा ने कहा कि उद्धव ठाकरे अहंकार में लिप्त है। कुछ महीने पहले वह इतने अहंकार में लिप्त थे कि वह प्रधानमंत्री तक को कुछ नहीं समझते थे। लेकिन जब कुर्सी खतरे में आई तब उन्होंने उसी शख्स से मदद मांगी जिसको वो दिन-रात बुरा भला कहते थे।
SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharmahttp://jankibaat.com
Sombir Sharma - Journalist

Must Read

Latest